Top

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दस दिनों का लॉकडाउन, जिले की सभी सीमाएं सील

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य की राजधानी रायपुर में 10 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर लोगों के बाहर निकलने पर प्रतिबंध रहेगा।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दस दिनों का लॉकडाउन, जिले की सभी सीमाएं सील

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई राज्यों के जिलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। (फाटो- pixabay.com)

छत्तीसगढ़ में मंगलवार को कोरोना के रिकॉर्ड 9,921 नये मामले सामने आने के बाद राजधानी रायपुर में 10 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया गया है। मंगलवार को प्रदेशभर में कुल 53 लोगों की मौत हुई थी। राज्य में पहली बार एक दिन में इतने मामले सामने आये थे।

रायपुर के जिला कलेक्टर एस भारती दासन ने कहा कि कोविड की स्थिति को ध्यान में रखते हुए रायपुर जिले को 9 अप्रैल को शाम 6 बजे से 19 अप्रैल तक सुबह 6 बजे तक कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि लॉकडाउन के समय जिले की सभी सीमाएं सील रहेंगी और जरूरी सेवाओं के अलावा बाहर निकलने पर प्रतिबंध रहेगा।

आदेश में कहा गया है कि मेडिकल दुकानों को खोलने की अनुमति होगी। दूध सुबह छह बजे से आठ बजे तक और शाम में पांच बजे से साढ़े छह बजे तक बेचे जा सकते हैं। सामाजिक दूरी का ध्यान रखना होगा। लॉकडाउन के दौरान सभी धार्मिक, सांस्कृतिक और पर्यटन स्थल बंद रहेंगे।

छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के 3,86,269 मामले सामने आ चुके हैं और 4,416 लोगों की जान जा चुकी है। फिलहाल 52,445 मरीजों का इलाज चल रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि राज्य में संक्रमण की दर और रोज हो रही मौतें चिंताजनक है। अनावश्यक रूप से घरों से न निकलें और कोविड दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करें।

उन्होंने आगे कहा कि पिछले वर्ष जिस तरह से समाज के सभी तबकों के सहयोग से कोरोना संक्रमण को रोकने में कामयाबी मिली थी, उसी तरह के सक्रिय सहयोग की अभी जरूरत है।


Updating...

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.